BIHAR: समस्तीपुर में अमृतसर जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस में लगी आग, मचा हड़कंप, फिर…

बिहार देश
Spread the love

समस्तीपुर। बड़ी खबर बिहार के समस्तीपुर से आ रही है। आनंद विहार से जयनगर जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस में अचानक समस्तीपुर में रेलवे ट्रैक पर आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही ट्रेन में हड़कंप मचा गया। बताया जा रहा है कि बोगी में आग लगने से पहले रात से ही दुर्गंध आ रही थी।

ट्रेन के चालक ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन को तत्काल प्रभाव से रोक दिया। जिसकी वजह से हवा से फैलने वाली आग बढ़ने की रफ्तार कम हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड के दलसिंहसराय और नाजिरगंज रेलवे स्टेशन के बीच गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन के जेड-3 बोगी में अचानक आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही पायलट ने तत्काल ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन के रुकने पर आसपास के स्थानीय ग्रामीण जुट गए। इसके बाद उन्होंने ट्रेन में मौजूद लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने में उनकी मदद की।

आग लगने की सूचना के बाद लोग ट्रेन से कूदने लगे। उसके बाद उस बोगी को समय रहते पहले अलग किया गया। इस घटना में किसी के घायल होने और हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड स्टेशन के बीच हुई।

जब ट्रेन जलने से पूरी तरह बच गई। बोगी में धुआं देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। वैसे भी बालासोर हादसे के बाद ट्रेन के यात्री काफी परेशान रह रहे हैं। घटना के वक्त ट्रेन गरीब रथ एक्सप्रेस अमृतसर जा रही थी।

आग की सूचना मिलने के बाद रेलवे प्रशासन तत्काल हरकत में आया। रेल कर्मी और अधिकारी मौके पर पहुंचे। आग से क्षतिग्रस्त बोगी को ट्रेन से काटकर अलग किया गया। बाद में समस्तीपुर के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी मची रही। इस दौरान यात्रियों और ग्रामीणों ने काफी मदद की। रेल अधिकारी घटना का पता लगाने में जुटे हुए हैं। ट्रेन काफी देर तक समस्तीपुर और बरौनी रेलखंड के बसढिया स्टेशन के पास खड़ी रही। जांच पूरी हो जाने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।