UP पुलिस के सिपाही शहादत अली को छात्रा का पीछा करना पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार, देखें

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। हैरान कर देने वाली खबर उत्तर प्रदेश (UP) से आयी है। रक्षक ही भक्षक निकला। यूपी पुलिस अपने एक सिपाही की करतूत की वजह से सवालों के घेरे में है। दरअसल बुधवार को यूपी पुलिस का एक जवान स्कूली छात्रा का पीछा करता दिखा। सिपाही खुद स्कूटर पर सवार था जो कि साइकिल से जा रही छात्रा का पीछा कर रहा था।

लोगों ने सिपाही पर छात्राओं का पीछा करने, उनसे छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। आरोपी सिपाही बिना नंबर की स्कूटर से ही छात्रा का पीछा कर रहा था। आरोपी सिपाही का नाम शहादत अली बताया जा रहा है।

एक महिला ने सिपाही की करतूत का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है। वीडियो कैंट थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। मामले की जानकारी वीडियो के वायरल होते ही पुलिस के आला अधिकारियों को भी मिली। इस पर पुलिस विभाग की तरफ से एक्शन भी लिया गया है।

पहले तो लखनऊ में स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रकरण को संज्ञान में लेकर उक्त पुलिसकर्मी के विरुद्ध थाना कैंट में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। विभागीय कार्यवाही हेतु प्रक्रिया प्रचलित है। इस ट्वीट के बाद देर शाम आरोपी के खिलाफ कार्रवाई भी हुई।

UP पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए सिपाही शहादत अली को छेड़छाड़ और पॉस्को एक्ट में FIR करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही सस्पेंड भी कर दिया गया है।

सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी और प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने मामले में संज्ञान लिया। आरोपी सिपाही लखनऊ में डायल 112 की गाड़ी पर तैनात था। ये सिपाही अक्सर स्कूली छात्राओं का पीछा करता था।

बुधवार को इस सिपाही का वीडियो एक महिला ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसमें वो स्कूली छात्रा का पीछा और उससे बात करता हुआ जा रहा था।