बचपन के 2 जिगरी दोस्तों की एक साथ दर्दनाक मौत, जानें दोनों की कैसे बिछ गईं लाशें

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। दुखद खबर राजस्थान से आयी है, जहां लापरवाही ने दो दोस्तों की जान ले ली। जो बाइक पर अपने गांव जा रहे थे। घटना राजस्थान के सीकर जिले की है।

सीकर के ही ग्रामीण इलाके के रहने वाले दो युवक सुमित और कमलेश शहर में काम से फ्री होकर घर जा रहे थे। इसी दौरान घर जल्दी पहुंचने के लिए उन्होंने अपनी बाइक को दौड़ाना शुरू कर दिया। दोनों ने पहले आगे चल रहे ट्रक को तो ओवरटेक कर लिया, लेकिन सामने से आ रही एक सवारी जीप से उनकी बाइक टकरा गई।

इसके बाद दोनों ट्रक के सामने आ गए। हादसा इतना भीषण था कि कमलेश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सुमित ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

परिजनों के मुताबिक दोनों ही परिवारों की आर्थिक स्थिति ज्यादा ठीक नहीं थी। कमलेश जहां अपने गांव में एक छोटी सी किराना की दुकान चला कर अपने घर को पाल रहा था।

वही सुमित ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा पास की। सुमित तीन भाइयों में सबसे छोटा था। घटना के बाद अब दोनों ही परिवार में मातम छाया हुआ है, जिन्होंने अपने परिवार के दो चिरागों को खो दिया।

वही आंकड़ों की मानें, तो राजस्थान में सड़क हादसों का कारण तेज स्पीड के बाद ओवरटेक ही माना जाता है। राजस्थान में हर साल ओवरटेक करने के चक्कर में करीब 6 हजार लोग मौत के मुंह में चले जाते हैं। वही इस मामले में उन्हें कोई मुआवजा भी नहीं मिल पाता, क्योंकि गलती उनकी खुद की ही रहती है।