JHARKHAND: मोस्ट वांटेड 25 लाख का इनामी नक्सली दिनेश गोप यहां से गिरफ्तार

झारखंड
Spread the love

रांची। आज का दिन झारखंड पुलिस के लिए सफलता भरा रहा। एनआईए और झारखंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में झारखंड के मोस्ट वांटेड 25 लाख के इनामी दिनेश गोप को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिनेश गोप उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का सुप्रीमो है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिनेश गोप को झारखंड पुलिस ने एनआईए के सहयोग से नेपाल से गिरफ्तार किया है।

झारखंड पुलिस नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। चौतरफा दबाव नक्सलियों पर डाला जा रहा है। जिसके सुखद परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पीएलएफआई का सुप्रीमो दिनेश गोप को एनआईए और झारखंड पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन कर के गिरफ्तार कर लिया है। कहा जा रहा है कि दिनेश की गिरफ्तारी नेपाल से हुई है।

दिनेश की गिरफ्तारी कई मायनों में झारखंड पुलिस के लिए बेहद खास है। माना जा रहा है कि दिनेश की गिरफ्तारी के बाद अब उसका संगठन पीएलएफआई पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। पिछले काफी समय से ये संगठन पुलिस के सिर दर्द बना हुआ था।

रांची में बीजेपी के जिला महामंत्री बलराम सिंह ने गोंडा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसे दिनेश गोप ने फोन किया है। फोन कर दिनेश गोप ने उससे एके 47 राइफल की मांग की है।

पीएलएफआई की नजर मुख्य रूप से छोटे अपराधियों पर रहती थी। वे छोटे मोटे अपराधियों को अपने संगठन से जोड़ता था और फिर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देता था।