Jharkhand : अंतर जिला स्‍थानांतरण को लेकर शिक्षकों की हुई मीटिंग, बनी ये रणनीति

झारखंड
Spread the love

रांची। एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ की ऑनलाइन मीटिंग गुरुवार को हुई। इसकी अध्‍यक्षता संघ के झारखंड (Jharkhand) के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि प्रेम प्यारे लाल ने की। मौके पर शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण और इसपर विभाग के रवैये पर चर्चा की गई।

सभी जिलों के शिक्षक-शिक्षिकाएं का मानना था कि इस मुद्दे को विभाग सिर्फ टाल रहा है। उसकी मंशा साफ नहीं है। शिक्षक और छात्र हित से उसे कोई लेना-देना नहीं है। इसीलिए न्यायालय की शरण में जाना होगा।

संघ के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि प्रेम प्यारे लाल ने कहा कि कोर्ट के लिए तैयारी की जा रही है। इससे पहले एक बार मुख्यमंत्री से मिलने की योजना है। इसके लिए उसने समय मांगा गया है। इस बाबत आवेदन दि‍या गया है।

मुख्‍य प्रदेश प्रतिनिधि ने कहा कि सीएम का अप्वाइंटमेंट मिल जाती है तो बेहतर अन्‍यथा 29 मई, 2023 को उनके आवास राज्य भर के शिक्षक-शिक्षिकाएं पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री से मिलने की गुहार लगायेंगे।

इसके साथ ही निदेशालय जाकर विभागीय पदाधिकारि‍यों से भी मिलेंगे। उनके समक्ष शिक्षक अपनी बातों को रखेंगे। इस बार मुख्य सचिव से मिलकर भी अंतर जिला स्थानांतरण के संबंध में वार्ता की जाएगी।

इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने पर न्यायालय की शरण में जायेंगे। इस मीटिंग में राज्य के सभी जिलों से अंतर जिला स्थानांतरण के इच्छुक शिक्षक शिक्षिकाएं शामिल हुए।