वार्षिकोत्सव पर नृत्यांगन हॉबी सेंटर ने आयोजित किया ‘नृत्य नादय’

बिहार देश
Spread the love

  • शास्त्रीय नृत्य हमारी सांस्कृतिक विरासत का महत्वपूर्ण हिस्सा है : अभिनेत्री सुधा चंद्रन

पटना। हाय रामा ये क्या हुआ, फ्रॉग सॉन्ग, मधुबाला से भी आला दिखती हो आदि गानों पर जैसे हीं नन्हें-मुन्हें बच्चों ने प्रस्तुति देनी शुरू की, वैसे ही सारा हॉल तालियों की गरगराहट से गूंज उठा। भगवान शिव और मां पार्वती के मिलन नृत्य को दर्शाकर बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। इस दृश्य को हर कोई अपने कैमरे में कैद कर लेना चाहता था। मौका था नृत्यांगन हॉबी सेंटर के 12वें वार्षिकोत्सव का। इसका आयोजन शनिवार को राजेंद्रनगर स्थित प्रेमचंद रंगशाला किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत बॉलीवुड अभिनेत्री और मशहूर क्लासिकल डांसर सुधा चंद्रन, मुख्य अतिथि बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ, विशिष्ट अतिथि पटना की मेयर सीता साहू, राज कुमार नाहर, डॉ रत्ना पुरकायस्था, उषा झा, उर्मिला मिश्रा और देबो प्रिया ने संयुक्त रूप से किया।

अंतरज्योति बालिका विद्यालय के बच्चों ने स्‍वागत नृत्‍य प्रस्तुत किया। लेडीज ग्रुप द्वारा शास्त्रीय नृत्य थारे रहियो एवं बलमा घोड़े पे क्यों सवार है, पर प्रस्तुति दी। बच्चों ने भी बॉलीवुड नृत्य-संगीत की प्रस्तुति देकर सभी लोगों का दिल जीत लिया।

इस अवसर पर अभिनेत्री सुधा चंद्रन ने कहा कि शास्त्रीय नृत्य हमारी सांस्कृतिक विरासत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने भी बच्चों का हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम की संचालिका व नृत्यांगन की निदेशिका मौसम शर्मा ने कहा कि‍ इस संस्थान में बच्चों के साथ महिलाओं एवं हर वर्ग के लोगों के लिए डांस, फिटनेस एवं योग के लिए सभी सुविधा उपलब्ध है।

कार्यक्रम में विजय शर्मा, प्रेम कुमार, राहुल सिंह, सोनल सिरमौर, डॉ. सीमा, चंदा गुप्ता, आभा लोचन, अविनाश सोना भी बतौर अतिथि मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में नृत्यांगन हॉबी सेंटर के बच्चों ने अहम भूमिका निभाई।