coal india

आज Coal India को मिलेगा नया चेयरमैन, इस समय से शुरू होगा इंटरव्‍यू

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। कोल इंड़िया (Coal India) को आज नया चेयरमैन मिल जाएगा। इस पद के लिए लोक उद्यम चयन बोर्ड इंटरव्‍यू करेगा। इंटरव्‍यू के लिए 7 अधिकारियों को शॉट लिस्‍ट किया है। इस पद कर रेस में ब्‍यूरोक्रेट और टेक्‍नोक्रेट दोनों हैं।

जानकारी होगी कि वर्तमान चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल का कार्यक्रम 30 जून, 2023 को समाप्त हो रहा है। यह पद 1 जुलाई से पद खाली हो जाएगा। इसके मद्देनजर चेयरमैन के चयन की प्रक्रिया लोक उद्यम चयन बोर्ड ने शुरू की है।

बोर्ड ने इसके लिए अफसरों से आवेदन मागे थे। इसके बाद इंटरव्यू के लिए 7 अधिकारियों को शॉर्टलिस्ट किया है। उन्हें 3 मई को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। यह इंटरव्यू वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। इंटरव्‍यू के लिए 2 घंटे का समय निर्धारित किया गया है। यह दोपहर 3.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा।

चेयरमैन के इंटरव्‍यू के लिए सूचीबद्ध अधिकारियों में ईसीएल के सीएमडी एपी पांडा, सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद, सीएमपीडीआई के सीएमडी मनोज कुमार, एनएमडीसी के डायरेक्टर फाइनांस अमिताभ मुखर्जी, बीएसएनएल के सीनियर जनरल मैनेजर प्रभु दयाल चिरानिया, मेघालय सरकार के वन विभाग के प्रधान सचिव अशोक वर्णवाल और कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स आलोक सिंह शामिल हैं।