पति पर पत्‍नी ने लगाए गंभीर आरोप, थाना में आवेदन देकर लगाई न्‍याय की गुहार

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय कांडी बाजार निवासी आशा देवी ने अपने पति रमाकांत साव पर गंभीर आरोप लगाते हुए कांडी थाना को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। उसने आवेदन में कहा है कि उसके पति का एक नाबालिग युवती के साथ अवैध संबंध है। इसके कारण उसके पति हमेशा उसे मारते पीटते रहते हैं। प्रताड़ित करते हुए कहते हैं कि जाओ नहीं रहना है मुझे तुम्हारे साथ। मुझसे तुम दूर हो जाओ।

पीड़ित महिला ने कहा कि मेरी एक सात साल की बच्ची भी है। पति मेरे व मेरी बेटी के भरण-पोषण का खर्च भी नहीं देते हैं। उसने बताया कि उसकी शादी 2014 में हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी। करीब 6-7 महीने पूर्व उसके पति को हरिहरपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत मझिगावां गांव की एक नाबालिग लड़की से प्यार हो गया। उस नाबालिग लड़की की उम्र मात्र 17 वर्ष है, जिसका आधार कार्ड अपडेट कराकर उम्र बढ़ायी गई है। जब से वह लड़की पति की प्रेमिका बनी, तब से उनके संबंधों में दरार पैदा हो गई है।

पीड़िता ने आवेदन में लिखा है कि उसके पति रमाकांत साव को मझिगावां गांव से कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत चटनियां पंचायत के सुगवादामर गांव ले जाया गया है। उन्‍हें किसी गोपनीय स्थान पर रखा गया है। महिला ने आवेदन के माध्यम से गुहार लगाते हुए कहा है कि उसका पति अपनी प्रेमिका से शादी नहीं कर सकें, ऐसी कार्रवाई की जाए। उसने अपने पति के जान-माल की हिफाजत की भी पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई है।

इस संबंध में पूछे जाने पर कांडी थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला आशा देवी के द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त हुआ है, जिसके आलोक में उसके पति रमाकांत साव की खोजबीन की जा रही है। आशा देवी व उसकी बच्ची को न्याय मिल सके, इसके लिए उचित सलाह भी दी गयी है। कांडी पुलिस हर संभव सहायता प्रदान करेगी।