60:40 नियोजन नीति के खिलाफ छात्र संगठनों का सीएम आवास घेराव, देखें वीडियो

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड सरकार की 60:40 नियोजन नीति के खिलाफ छात्र संगठनों की ओर से 17 अप्रैल को सीएम हाउस घेराव का आह्वान किया गया था। छात्र ने सीएम आवास घेराव करने का प्रयास भी किया। हालांकि वहां पहले से तैनात पुलिसकर्मियों ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

नियोजन नीति के खिलाफ और स्‍थानीय नीति 1932 के खतियान के आधार पर को लेकर झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन ने तीन दिनी आंदोलन की घोषणा की थी। इसमें कई अन्‍य संगठन भी शामिल हैं। संगठनों ने 17 अप्रैल को सीएम आवास घेराव का एलान किया था। मशाल जुलूस 18 अप्रैल और झारखंड बंद 19 अप्रैल को बुलाया गया है।

छात्र संगठनों/ अभ्यर्थियों द्वारा मुख्यमंत्री के आवास का घेराव किये जाने की सूचना को लेकर धारा 144 लागू कर दिया गया था। इसके तहत मुख्यमंत्री आवास एवं सचिवालय के 200 मीटर की परिधि में किसी तरह के जुलूस, रैली, प्रदर्शन, घेराव आदि आयोजित करने पर प्रतिबंध लगाया गया था।सुरक्षा के दृष्टिकोण से निषेधाज्ञा जारी कि‍या गया था।

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।