Horoscope

आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

01 मार्च, 2023

मेष

आशावादी बनें। विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छा व आशा के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है। काफी धन भी खर्च हो सकता है। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने दे। जीवनसाथी से ज़्यादा उम्मीदें रखना वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है।

वृष

आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे। काम का बोझ खीज पैदा करेगा। पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें। कामकाज के मोर्चे पर दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। लंबे समय से कामकाज का दबाव वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है।

मिथुन

सुकून हासिल करने लिए कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएं। ख़र्चों पर क़ाबू रखें। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। समय का सदुपयोग करना सीखें। आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता हैं।

कर्क

घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य नहीं करें, जो आप स्वयं नहीं करना चाहें। बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। कीमती समय भी बर्बाद होगा। जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है।

सिंह

रचनात्मक शौक़ सुक़ून का एहसास कराएंगे। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है. व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे। साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। घर पर मिले किसी पुराने सामान को देखकर खुश हो सकते हैं। स्थिति बेहतर होगी।

कन्या

बिना किसी की मदद के धन कमा पाने में सक्षम होंगे। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे, लेकिन किसी जरूरी काम के आने से यह कामयाब नहीं हो पाएगा। निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे। ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं।

तुला

आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नई गतिविधियां और मनोरंजन विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। कारोबारियों को घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए, जो पैसा मांगते हैं। लौटाते नहीं हैं। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। मुनाफ़ा होगा। टीवी पर कई फिल्में और प्रोग्राम देख सकते हैं। हमदम एक-दूसरे से भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे।

वृश्चिक

ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। लोन मिल सकता है। मुहब्बत के मोर्चे पर तूती बोलेगी।नए कामों को पूरा करने में महिला सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। व्यस्त रहने वालों को फुर्सत के पल मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ एक शानदार शाम गुज़ार सकते हैं।

धनु

ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो सेहत में सुधार ला सकती हैं। उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है। दोस्त और घर वाले प्यार और सहयोग देंगे। शोहरत बढ़ेगी। आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को आकर्षित करेंगे। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे।

मकर

घर के किसी सदस्य से उधार लिया था तो उसे लौटा दें। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं। काम में मन लगाएं। जज़्बाती बातों से बचें। जो कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे, उन्हें फुर्सत के पल मिल सकते हैं। कोशिश करने पर वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

कुंभ

रुका धन मिलेगा। आर्थिक हालात में सुधार आएगा। दोस्त और रिश्तेदार साथ में ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे। नौकरी पेशा अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। खाली वक्त का सही इस्तेमाल करना सीखना ही होगा। उबाऊ होती शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की ज़रूरत है।

मीन

उत्साह से लबरेज़ होंगे, फिर भी किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो साथ नहीं है। आर्थिक जीवन में खुशहाली रहेगी। कर्ज से मुक्त हो सकते हैं। दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। सहकर्मी काम की तारीफ करेंगे। बॉस भी काम से खुश होगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)