रेलवे की तरह अब बसों में भी मिलेगा आपको पसंदीदा खाना

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। बस से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे की तरह अब सरकारी बसों में भी आप अपना पसंदीदा खाना खा सकते हैं। फिलहाल यह सुविधा यूपी में ही उपलब्ध होने जा रही है।

रोडवेज बसों में लंबी यात्रा के दौरान अक्सर यात्रियों को खाने को लेकर परेशानी होती है या फिर रास्ते में जो मिल जाए मजबूरी में वही खाना होता है।

अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि अब लंबी यात्रा के दैरान यात्रियों के लिए रोडवेज मनपसंद व्यंजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने जा रहा है। लोगों को नाश्ता, डिनर और लंच उनके मन मुताबिक मिलेगा। बड़ी बात यह है कि इस जायके में बनारस का भी तड़का होगा।

अब तक यह सुविधा ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को मिलती है, जहां वह ऑनलाइन ऑर्डर करके अपने मनचाहे भोजन का स्वाद ले सकते हैं। अब जल्द ही रोडवेज में भी यह सुविधा शुरू होने वाली है।

इस सुविधा के लिए बकायदा रोडवेज मील ऑन व्हील कांसेप्ट की शुरुआत करने जा रहा है. जिसके तहत लंबी दूरी की बसों में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग रूटों में उनको भोजन की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। यात्री ऑनकॉल फ्री ऑर्डर कर सकेंगे और उन्हें और उनके मनचाहे स्थान पर ऑर्डर उपलब्ध हो जाएगा।

क्षेत्रीय प्रबन्धक गौरव वर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मील ऑन व्हील कांसेप्ट को लेकर आया गया है। जहां, अब किसी भी यात्री को खाने से किसी भी तरीके के समझौता करने की जरुरत नहीं होगी। उन्हें हाइजिनिक ब्रांडेड बेहतर खाना उनके मनचाहे स्थान पर उपलब्ध हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसकी सुविधा लंबी दूरी वाले रूटों में की जाएगी, जिसमें एसी और नॉन एसी दोनों बस शामिल होंगे। इस कांसेप्ट के जरिए भोजन मंगाना बेहद आसान होगा। सबसे पहले यात्रियों को बस में व ऑनलाइन उपलब्ध मेंन्यू कार्ड के आधार पर अपने भोजन को सेलेक्ट करना होगा। उसके बाद अपने मनपसंद खाने का ऑर्डर और प्राप्त करने वाले स्थान को सेलेक्ट करना होगा, जिसके बाद उनके स्थान पर ताजा और हाइजीनिक भोजन उपलब्ध हो जाएगा।

बड़ी बात यह है कि इस कांसेप्ट के तहत बनारस के भी जायके को प्रमोट किए जाने की योजना है। जितनी भी बस वाराणसी की ओर आएंगी, उनमें बनारस के जायके को उपलब्ध कराना भी हमारी प्रमुखता होगी। इससे यहां के भोजन को प्रमोट किया जा सके।