स्पाऊज ग्राउंड पर स्थानांतरण की कार्रवाई शुरू, चरणबद्ध तरीके से होगा लागू

झारखंड
Spread the love

धनबाद। रेलवे में स्पाऊज ग्राउंड स्थानांतरण आवेदनों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। इसे चरणबद्ध लागू करने पर प्रशासन के साथ सहमति बनी है। यह जानकारी ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन ने दी। वे धनबाद मंडल कार्यालय भवन स्थित प्रेम कार्यालय में मंडल के यूनियन की विभिन्न शाखा सचिव और अन्य प्रतिनिधियों के बैठक कर रहे थे।

मामले को उठाया था

अपर महामंत्री ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक के साथ हुए पिछली स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में अध्यक्ष डीके पांडेय ने इस मामले को उठाते हुए सभी आवेदनों पर विचार करने का आग्रह किया था। इसके अलावा दिव्यांग कर्मचारियों के स्थानांतरण आवेदनों पर भी रेलवे बोर्ड के निर्देशों पर अमल करने की बात रखी गई। इसपर आवश्यक प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

गंभीरता से प्रयासरत

मो ज़्याऊद्दीन ने कहा कि आरआरसी एवं जीडीसीई के तहत चयनित कर्मचारियों के मंडल में योगदान देने के साथ ही सभी आवेदनों पर विचार करते हुए मांगें गए मंडलों में स्पेयर करने की कार्रवाई कर दी जाएगी। सभी आवेदकों को आश्वस्त किया कि ईसीआरकेयू इस मुद्दे के समाधान के लिए गंभीरता से प्रयासरत है।

आवेदन अग्रसारित किए गए

इसके अंतर्गत प्रथम चरण में स्पाऊज ग्राउंड स्थानांतरण के लिए वरीयता के आधार पर 25 आवेदनों को त्वरित प्रक्रिया करते हुए शुक्रवार को संबंधित मंडलों और जोन में सहमति प्रदान करने के लिए अग्रसारित किए गए। इस सूची को मंडल की बेवसाईट पर उपलब्ध करा दिया गया है।

बैठक में ये भी मौजूद

इस बैठक में ईसीआरकेयू के सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, केन्द्रीय कोषाध्यक्ष सह जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा सहित आरएन चौधरी, बीके साव, सुनील कुमार सिंह, महेंद्र प्रसाद महतो, रूपेश कुमार, नेताजी सुभाष, अजीत कुमार मंडल, विकास कुमार, सोमेन दत्ता, एनके खवास, इस्लाम अंसारी, गिरजेश कुमार, अमित शेखर आदि उपस्थित रहे।