AAP को स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव से पहले बड़ा झटका, पार्षद पवन सहरावत भाजपा में शामिल

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। AAP को स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है। मेयर का चुनाव हुआ, अब स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव होना है, लेकिन इससे पहले आम आदमी पार्टी के बवाना से पार्षद पवन सहरावत भाजपा में शामिल हो गए हैं।

इसके बाद माना जा रहा है कि आज भी भारी हंगामा हो सकता है। आम आदमी पार्टी (आप) की शेली ओबेरॉय को दिल्ली का नया मेयर चुने जाने के कुछ घंटों बाद बुधवार शाम को स्थायी समिति के चुनाव शुरू हुए थे। इस दौरान आप और भाजपा पार्षदों की बीच मारपीट हो गई।

गुरुवार की सुबह जैसे ही सदन में नारेबाजी, तकरार और जमकर मारपीट हुई, चुनाव ठप हो गया और सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया। हंगामे के बीच दिल्ली नगर निगम के इतिहास में पहली बार हुआ कि बैलेट पेपर और बैलेट बॉक्स को नुकसान पहुंचाया गया।

पहले वोटिग के दौरान मोबाइल फोन के उपयोग को लेकर शुरू हुआ हंगामा नए सिरे से वोटिग कराने तक पहुंच गया। आधी रात से भोर तक बैठक बार-बार स्थगित होती रही। गुरुवार सुबह करीब पौने दस बजे फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तो महापौर शैली ओबराय ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का जिक्र करते हुए कहा कि चुनाव कराने की पूरी कोशिश की, लेकिन भाजपा पार्षद रेखा गुप्ता और अमित नागपाल ने निगम की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।

भाजपा की मांग थी कि मोबाइल साथ ले जाकर डाले गए वोट को रद्द कर नए सिरे से वोटिंग कराई जाए। महापौर का कहना था कि नए सिरे से वोटिंग कराने का कोई कानूनी आधार नहीं दिखता।