Jharkhand : शिक्षकों को निर्देश, Teacher Transfer Portal पर जांच करें खुद का डाटा

झारखंड
Spread the love

रांची। शिक्षकों के तबादले को लेकर सरकार ने Teacher Transfer Portal बनाया है। इसमें शिक्षकों के तबादले के लिए डाटा अपलोड किया गया है। शिक्षकों को खुद का डाटा जांच करने का आदेश दिया गया है। इस बाबत सरकार स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने काम सूचना जारी की है।

सूचना में कहा गया है कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अंतर्गत शिक्षकों के ऑनलाईन एवं पारदर्शी स्थानांतरण के लिए Teacher Transfer Portal (https://teachertransfer.jharkhand.gov.in) का निर्माण किया गया है। उक्त पोर्टल पर स्थानांतरण संबंधी सभी जिलों के विद्यालय एवं शिक्षकों से संबंधित आवश्यक डाटा को अपलोड किया गया है।

सभी को निर्देश दिया गया है कि पोर्टल पर शिक्षक स्थानांतरण के लिए अपलोड किए गए डाटा में स्वयं से संबंधित प्रविष्टियों की जांच कर लें। किसी भी प्रकार की त्रुटि संज्ञान में आने पर आपत्ति दर्ज करने के लिए पोर्टल पर उपलब्ध संबंधित जिले के लिए कर्णांकित ई-मेल आईडी पर मेल के माध्यम से विभाग को सूचित करें।

उपरोक्त से संबंधित आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 3 मार्च ‘23 निर्धारित की गई है। इससे पहले शिक्षकों को यह काम करने का आदेश दिया गया है।

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24।com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।