यहां चलती मेट्रो से कूद गया शख्स, देखें VIDEO

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपका दिल दहल जाएगा. आज के समय में मुश्किल भरे लंबे सफर को कम समय में तय किया जा सकता है, जिसके लिए ज्यादातर लोग मेट्रो ट्रेन का सहारा लेते हैं. मेट्रो में सफर करने वाले लोग ये तो जनते हैं कि इसकी स्पीड कितनी तेज़ है, जो कुछ ही पलों में आपको आपकी मंजिल तक पहुंचा देती है.

यात्रा के दौरान मेट्रो के दरवाजे भी सख्ती से बंद होते हैं, ताकि सफर सुरक्षित और आरामदायक बन सके. यात्रा के बीच मेट्रो ट्रेन के दरवाजे खोले नहीं जा सकते, लेकिन हाल ही में वायरल इस वीडियो में एक शख्स को चलती हुई मेट्रो (Metro) का गेट खोलकर, उसमें से बाहर कूदते देखा जा रहा है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर आपके पैरों तले भी जमीन खिसक जाएगी. यूं तो यह वीडियो पुराना है, लेकिन एक बार इंटरनेट पर तेजी से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

भारत में मेट्रो में यात्रा कर रहे लोगों को एक चेतावनी जरूर सुनने को मिलती होगी कि, वे दरवाजों से दूर होकर खड़े हों और उसके ऊपर हाथ ना रखें. इसके अलावा चलती मेट्रो में दरवाजा खोलने की कोशिश भी ना करें, लेकिन हाल ही में वायरल इस वीडियो में कुछ और ही देखने को मिल रहा है.

वीडियो में एक शख्स मेट्रो (Man jump from metro video) ट्रेन से यात्रा करता नजर आ रहा है. इस दौरान वो अचानक जबरदस्ती दरवाजा खोलने लगता है और दरवाजा खुलते ही चलती ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर कूद जाता है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स मेट्रो के अंदर खड़ा हुआ है. इस दौरान वो अचानक से अपने दोनों हाथों की मदद से दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगता है. इस बीच जब काफी कोशिशों के बाद दरवाजा खुल जाता है, तो शख्स जबरदस्ती चलती मेट्रो से कूद जाता है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, चलती गाड़ी से कूदने का क्या नतीजा होता है. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि शख्स को गंभीर चोटें आई होंगी.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @HowThingsWork_ नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे देखकर यूजर्स भी दंग हैं. इस वीडियो को अब तक 8 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि 187.2K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘अगर वो उतरते ही गाड़ी की दिशा में दौड़ने लगता तो बच जाता.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘एशिया में लोग सालों से चलती गाड़ी से उतरने का हुनर जानते हैं.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘शख्स ऐसा करने से पहले आखिर सोच क्या रहा था?’