आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को सदैव सकारात्‍मक रूप से अपनाने की जरूरत : मिश्र

झारखंड
Spread the love

  • सीसीएल में एनआईपीएम ने संगोष्‍ठी का किया आयोजन

रांची। सीसीएल मुख्‍यालय, दरभंगा हाऊस, रांची स्थित मानव संसाधन विभाग में  ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एवं मानव संसाधन पर इसके प्रभाव’ तथा ‘न्‍यू वेज कोड’ पर ‘संगोष्‍ठी’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्‍य वक्‍ता के रूप में सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) सह एनआईपीएम की रांची चैप्‍टर के अध्‍यक्ष हर्ष नाथ मिश्र और सीएमपीडीआई के पूर्व महाप्रंधक (कार्मिक) एनके ओझा सहित कोल इंडिया के पूर्व निदेशक (कार्मिक) यूके चौबे, पूर्व निदेशक (कार्मिक) जीडी गुलाब उपस्थित थे।

हर्ष नाथ मिश्र ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एवं मानव संसाधन पर प्रभाव के बारे में विस्‍तार चर्चा की। उन्‍होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सकारात्‍मक एवं नकारात्‍मक प्रभावों के बारे में बताया। मिश्र ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को सदैव सकारात्‍मक रूप से अपनाने एवं रचनात्मक उपयोग की जरूरत पर बल दिया।

एनके ओझा ने ‘न्‍यू वेज कोड’ के बारे में चर्चा करते हुये इसके विभिन्‍न पहलूओं पर प्रकाश डाला।

स्‍वागत मुख्‍य प्रबंधक (कार्मिक) सह एनआईपीएम की रांची चैप्‍टर के सचिव संजय और धन्‍यवाद कोषाध्‍यक्ष श्रीमती रेखा पांडेय ने किया।

कार्यक्रम के आयोजन में महाप्रबंधक (एचआरडी) पार्थो भट्टाचार्य, मुख्‍य प्रबंधक (कार्मिक) एस जमाल एवं अन्‍य का महत्‍वपूर्ण योगदान रहा।

संगोष्‍ठी में सीसीएल, सीएमपीडीआई एवं अन्‍य सार्वजनिक प्रतिष्‍ठानों के प्रतिनिधि ने भाग लिया।