रांची : इन जगहों पर होगी कोरोना की जांच, टेस्टिंग टीम प्रतिनियुक्त

झारखंड सेहत
Spread the love

  • तीन शिफ्ट में की गई है टेस्टिंग टीम और मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति

रांची। कोविड-19 के नये वैरिएंट BF.7 के प्रसार की रोकथाम को लेकर रांची में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर कोविड-19 जांच कराने के लिए टेस्टिंग टीम और दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इस संबंध में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आदेश जारी किया।

अपर मुख्य स्‍वास्‍थ्‍य सचिव के पत्र के आलोक में राज्य के विभिन्न जिलों एवं देश के अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोविड-19 जांच टीम द्वारा की जाएगी।

तीन शिफ्ट में की गई है प्रतिनियुक्ति

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंडों के टेस्टिंग टीम के कर्मियों और दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति तीन शिफ्ट में की गई है। सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक और रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक इनकी प्रतिनियुक्ति की गई है।

सामग्री उपलब्‍ध कराने के निर्देश

उपायुक्त द्वारा रांची सिविल सर्जन को कोविड टेस्टिंग टीम को पर्याप्त मात्रा में जांच के लिए आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। जिला परिवहन पदाधिकारी, अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था, रांची सदर अनुमंडल पदाधिकारी सदर सहित अन्य संबंधित पदाधिकारियों को भी उपायुक्त द्वारा इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

इन स्थानों पर होगी जांच

1. बिरसा मुंडा हवाई अड्डा, रांची।

2. हटिया रेलवे स्टेशन।

3. रांची रेलवे स्टेशन।

4. बस स्टैंड, पटेल चौक, रांची।

5. खादगढ़ा बस स्टैंड।

6. आईटीआई बस स्टैंड।