jharkhand : बड़े पैमाने पर IAS का तबादला, कई जिलों के DDC भी बदले

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। कई जिलों के डीडीसी का तबादला भी किया गया है। कुछ को अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। इसकी अधिसूचना कार्मिक विभाग ने 15 दिसंबर को जारी कर दिया।

आदेश के मुताबिक ग्रामीण कार्य विभाग सचिव अजय कुमार सिंह को पंचायती राज विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

परिवहन सचिव राजेश कुमार शर्मा को श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग का सचिव बनाया गया है।

श्रम सचिव रहे प्रवीण कुमार टोप्पो को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल का प्रमंडलीय आयुक्त बनाया गया है।

कल्याण विभाग के सचिव के श्रीनिवास परिवहन सचिव और परिवहन आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

उत्पाद आयुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह को श्रम विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है।

आदिवासी कल्याण आयुक्त मुकेश कुमार को श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान का निदेशक बनाया गया है। अगले आदेश तक पीआरडी के निदेशक के प्रभार में भी रहेंगे।

निदेशक भू अर्जन रहे उमाशंकर सिंह कारा महानिरीक्षक और जैप आईटी के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशक नेहा अरोड़ा को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। वह नीर निर्मल परियोजना के परियोजना निदेशक अतिरिक्त प्रभार में रहेगी।

योजना विभाग के अपर सचिव संजीव कुमार बेसरा को श्रम आयुक्त बनाया गया है। वे निदेशक (नियोजन एवं प्रशिक्षण) के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

दुमका के उप विकास आयुक्त कर्ण सत्यार्थी को उत्पाद आयुक्त बनाया गया है। वह झारखंड विवरेज कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

लोहरदगा की उप विकास आयुक्त गरिमा सिंह को उच्च शिक्षा निदेशक बनाया गया है। वह निदेशक तकनीकी शिक्षा के अतिरिक्त प्रभार में रहेगी।

रांची के उप विकास आयुक्त विशाल सागर को सूचना एवं प्रौद्योगिकी निदेशक बनाया गया है।

कोडरमा के उप विकास आयुक्त लोकेश मिश्रा को आदिवासी कल्याण आयुक्त बनाया गया है। वह झारखंड ट्राईबल डेवलपमेंट सोसायटी के परियोजना निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव अभिजीत सिन्हा को झारखंड मेडिकल एंड हेल्थ इन्फ्राट्रक्चर डेवलपमेंट एंड प्रोक्योरमेंट कारपोरेशन लिमिटेड के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

श्रम विभाग के संयुक्त सचिव ऋतुराज को कोडरमा का उप विकास आयुक्त बनाया गया है।

मेदिनीनगर नगर निगम के नगर आयुक्त समीरा एस लोहरदगा का उप विकास आयुक्त बनाया गया है।

कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव रवि आनंद को पलामू का उप विकास आयुक्त बनाया गया है। वह नगर निगम के नगर आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

पेयजल विभाग के संयुक्त सचिव दिनेश कुमार यादव को रांची का उप विकास आयुक्त बनाया गया है।