इस बात को लेकर इंडिगो क्रू मेंबर और यात्री के बीच तीखी बहस, जांच शुरू, देखें वीडियो

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। सोशल मीडिया में इंडिगो विमान के क्रू मेंबर और उस फ्लाइट से यात्रा कर रहे एक यात्री के बीच झगड़े का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में इंडिगो की इस्तांबुल से दिल्ली की फ्लाइट में क्रू मेंबर और एक यात्री के बीच बहस को देखा जा सकता है.

इस वीडियो को उसी फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक अन्य यात्री ने बनाया, जिसे उसने बाद ट्विटर पर पोस्ट किया. इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इंडिगो ने कहा कि जिस यात्री के साथ क्रू मेंबर की बहस हुई, उसने फ्लाइट में बैठने के लिए गलत बर्ताव किया और बाद में एक एयरहोस्टेस के साथ बदसलूकी भी की थी. चूंकि जिस क्रू मेंबर से उस यात्री की बहस हो रही थी वो उस टीम का लीड था, लिहाजा उसे इस मसले में हस्तक्षेप करना पड़ा.

विमान कंपनी ने एक और बयान जारी कर कहा है कि हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. हमारे लिए अपने “कस्टमर” की सहूलियत ही प्राथमिकता है.

ईआर गुरप्रीत सिंह हंस ने अपने 19 दिसंबर के एक ट्वीट में लिखा कि ” दुर्भाग्य” से मैंने इंडिया फ्लाइट में एक टिकट बुक किया है. उन्होंने आगे लिखा कि हर अतंरराष्ट्रीय लंबी दूरी की फ्लाइट्स में सीट के सामने खाने के विकल्प को लेकर वीडियो होता है, पर यहां नहीं था. कुछ लोग इसके बगैर भी काम चला लेते हैं, पर कई ऐसे होते हैं जिनका इसके बगैर काम नहीं चलता, लेकिन उन्हें खानों की विकल्प की जरूरत होती है.

हंस ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि मैंने अपनी आंखों के सामने देखा कि खाने को लेकर किस तरह से उस साथी यात्री ने उस लड़की के साथ बदसलूकी की और फिर उस लड़की ने कैसे उसे जवाब दिया.

यहां बता दें कि विमान में बदसलूकी का यह कोई पहला वीडियो नहीं है. इससे पहले इंडिगो (Indigo) के एक पायलट को नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने महिला यात्री से बदसलूकी के आरोप में तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया था. बीमार मां के लिए व्हीलचेयर मांगने पर पायलट ने महिला यात्री को जेल भेजने की धमकी दी थी.

घटना के तुरंत बाद हालांकि एयरलाइंस ने पायलट को ड्यूटी से हटा दिया था. अब डीजीजीए ने पायलट पर कार्रवाई की है. बता दें कि मामला चेन्नई से बेंगलुरु जाने वाले विमान का था.

सुप्रिया उन्नी नायर ने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद अपनी 75 वर्षीय बीमार मां के लिए व्हीलचेयर की मांग की थी, जिसके बाद पायलट ने उनसे दुर्व्यवहार किया तथा जेल भेजने की धमकी दी थी. सुप्रिया उन्नी ने ट्वीट कर अपने साथ हुई बदसलूकी की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि उनकी मां डायबिटीज की मरीज हैं.