मात्स्यिकी विज्ञान महाविद्यालय ने मनाया वार्षिक खेलकूद दिवस

झारखंड खेल
Spread the love

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय अधीन संचालित गुमला स्थित मात्स्यिकी विज्ञान महाविद्यालय में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता हुई। विभिन्न खेल प्रतियोगिता का महाविद्यालय के नये परिसर में पहली बार आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 22 विद्यार्थियों का एक समूह बनाया गया। इन समूहों का नाम मछलियों के नाम पर किलर व्हेल, वाइट शार्क एवं गंगेटिक डॉलफिन पर रखा गया।

इस प्रतियोगिता को तीनों समूहों के बीच आयोजित किया गया। इसमें क्रिकेट, कबड्डी, वालीबॉल, चेस, कैरम, जैवलीन, डिस्कस, शोर्ट पुट, हाई जम्प, लॉन्ग जंप, ट्रिपल जम्प, टग ऑफ़ वार, खो-खो एवं बैडमिंटन शामिल थे। प्रतियोगिता में महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने उल्लास के साथ भाग लिया।

इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन खेल कूद प्रभारी डॉ गुलशन, सह प्रभारी डॉ प्रशांत जना एवं शारीरिक शिक्षा के शिक्षक जीतेन्द्र कच्छप की निगरानी में किया गया। इसके संचालन में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक, गैर शैक्षणिक कर्मचारी एवं अन्य कर्मचारी का सक्रिय सहयोग रहा।

प्रतियोगिता के समापन पर एसोसिएट डीन डॉ एके सिंह ने महाविद्यालय परिसर में तीन दिवसीय खेलकूद स्पर्धा के सफल आयोजन के लिए सबों का आभार जताया। उन्होंने स्वस्थ्य दिमाग और विचार के लिए खेलकूद को जरूरी बताया। मौके पर विभिन्न स्पर्धा में विजयी छात्रों को पुरस्कृत किया।