वॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सुनील शेंडे का निधन, ‘सर्कस’ में निभाए थे शाहरुख के बाबूजी का किरदार

मुंबई देश
Spread the love

मुंबई। दुखद खबर मुंबई से आयी है. हिंदी और मराठी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले सुनील शेंडे का 75 साल की उम्र में निधन हो गया.

14 नवंबर को उनके मुंबई स्थित आवास पर उनका निधन हो गया. उन्होंने शाहरुख खान के टीवी शो ‘सर्कस’ और ‘गांधी’ ‘सरफरोश’, ‘वास्तव’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. वह अपने किरदार के लिए जाने जाते थे.

उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा मराठी फिल्मों में भी काम किया. उनके कई किरदारों को आज भी याद किया जाता है.

सुनील शेंडे ने मुंबई के विले पार्ले ईस्ट स्थित अपने घर पर रात एक बजे के करीब अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार 14 नवंबर, सोमवार दोपहर पारशीवाडा के शवदाह गृह में होगा. सुनील अपने पीछे पत्नी ज्योति और दो बेटे ऋषिकेश और ओमकार को छोड़ गए हैं.

सुनील शेंडे ने सर्कस में शाहरुख खान के पिता का रोल निभाया था. इसके अलावा उन्होंने 80 और 90 के दशक में कई अहम किरदार निभाए थे. उनके निधन की जानकारी देते हुए ट्विटर यूजर पवन झा ने लिखा, “जाने माने हिंदी और मराठी एक्टर सुनील शेंडे का निधन हो गया. उन्होंने साल 1982 में आई फिल्म ‘गांधी’ में बहुत छोटा किरदार निभाया था.”

पवन झा ने सुनील शेंडे की दो तस्वीरें शेयर करते हुए आगे लिखा, “उन्होंने 80 और 90 के दशक में कई अहम किरदार निभाए. उन्होंने दूरदर्शन पर आने वाले टीवी शो ‘सर्कस’ में शाहरुख खान के बाबूजी का किरदार निभाया था.” ‘सर्कस’ में वह सर्कस के मालिक बने थे. उनके और शाहरुख के किरदार को खूब पसंद किया गया था.