टाटा स्टील ने मनाया गुणवत्ता माह

झारखंड बिज़नेस
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा स्टील नवंबर में गुणवत्ता माह मना रही है। इस विश्वास को मजबूत करना चाहती है कि ‘गुणवत्ता’ केवल किसी उत्पाद, प्रक्रिया या प्रणाली तक ही सीमित नहीं है, बल्कि हर उस गतिविधि में भी प्रदर्शित होती है जिसमें हम शामिल हैं।

टाटा स्टील की गुणवत्ता उत्कृष्टता की शानदार यात्रा हर स्तर पर सुधार से संबंधित कर्मचारी सहभागिता संस्कृति की मजबूत नींव पर बनी है। कई डिजिटल पहलकदमियों के ऑटोमेशन और कार्यान्वयन ने शॉप फ्लोर के स्तर पर भी संचालन की दक्षता में वृद्धि की है।

गुणवत्ता माह की शुरुआत 2 नवंबर, 2022 को सीईओ एंड एमडी ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन ने की थी। इस अवसर पर उन्होंने टाटा स्टील की गुणवत्ता यात्रा में योगदान के लिए दिवंगत डॉ जेजे ईरानी को श्रद्धांजलि दी। अपने संदेश में उन्होंने ‘गेम्बा’ संस्कृति के महत्व पर जोर दिया। कर्मचारियों से गुणवत्ता माह पहल में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आग्रह किया।

इस पहलू पर और जोर देने के लिए, इस वर्ष गुणवत्ता माह के लिए थीम के रूप में ‘टुवार्ड्स गेम्बा फोकस्ड एक्सीलेंस’ को चुना गया है – यह मैनेजर्स और लीडर्स को हमारी उत्कृष्टता यात्रा को आगे बढ़ाने की दिशा में वास्तविक कार्य प्रक्रियाओं का निरीक्षण करने, कर्मचारियों / अनुबंध कर्मियों के साथ जुड़ने, कार्य प्रक्रियाओं के बारे में ज्ञान प्राप्त करने और निरंतर सुधार के अवसरों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

गुणवत्ता माह समारोह के हिस्से के रूप में, गेम्बा थीम पर विभिन्न उद्यम-व्यापी पहल की योजना बनाई गई है, जैसे, शॉप फ्लोर कनेक्ट प्रोग्राम, हमारे सम्मानित ग्राहकों द्वारा थीम पर वार्ता, वेंडर पैनल परिचर्चा, सुझाव अभियान और गेम्बा फोकस्ड क्वालिटी इम्प्रूवमेंट पर स्मॉल ग्रुप एक्टिविटी (एसजीए) ड्राइव, WOW (विंडो ऑन द वर्ल्ड) सत्र, क्वालिटी क्विज, क्वालिटी मिथ बस्टर्स आदि।