अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया में अंधाधुंध फायरिंग; तीन लोगों की मौत

दुनिया
Spread the love

अमेरिका। अमेरिका से फिर बड़ी खबर आयी है, यहां की यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया में अंधाधुंध फायरिंग की घटना ने तीन लोगों की जान ले ली है.

इस हमले अब तक दो लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. अभी तक हमलावर पकड़ा नहीं गया है और उसकी तलाश जारी है. बताया जा रहा है कि रविवार को यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया में अचानक से एक शख्स ने फायरिंग शुरू कर दी. उस फायरिंग में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

आरोपी ने ऐसा क्यों किया, उसकी किसी से क्या दुश्मनी थी, अभी तक कोई इनपुट सामने नहीं आया है. लेकिन अमेरिका में ये कोई पहली बार नहीं है, जब मास शूटिंग की वजह से कई लोगों ने अपनी जान गंवाई हो. कई मौकों पर अमेरिका में इसी तरह कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

पुलिस को जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक आरोपी शख्स यूवीए फुटबॉल टीम का पूर्व प्लेयर है. उसी ने रविवार को अचानक से फायरिंग शुरू कर दी थी. हमला करने के बाद वो मौके से फरार हो गया.

पुलिस ने उसकी एक तस्वीर जारी कर दी है, सभी से अपील की गई है कि कोई भी जानकारी मिलते ही तुरंत 911 पर सूचित की जाए. 

बता दें कि अमेरिका में हुई फायरिंग घटनाओं की बात करें, तो पिछले महीनों कई मौकों पर ऐसी वारदातें सामने आई हैं. इस साल अगस्त में राजधानी वॉशिंगटन डीसी में देर रात फायरिंग की घटना ने 6 लोगों की जान ले ली थी.

इसी तरह अमेरिका के इंडियाना में 18 जुलाई को ग्रीनवुड पार्क मॉल में फायरिंग की घटना में तीन लोगों की मौत हुई थी. कैलिफोर्निया के दक्षिणी हिस्से में हाउस पार्टी के दौरान 11 जुलाई को हमलावर की अंधाधुंध फायरिंग ने तीन लोगों की जान ली थी.