हॉकी : भारत ने पाकिस्तान को हराकर जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का ब्रॉन्ज मेडल

दुनिया
Spread the love

ढाका। ढाका में खेले गए रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 के अंतर से हरा कर जीत दर्ज की. भारत के लिए कप्तान मनप्रीत सिंह, सुमित, वरुण कुमार और आकाशदीप सिंह ने गोल किए. इस रोमांचक मुकाबले में हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर था लेकिन अंतिम 2 क्वार्टर में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने आक्रामक खेल दिखाया. भारत के लिए मनप्रीत सिंह, सुमित, वरुण कुमार और आकाशदीप सिंह ने गोल किए जबकि पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा, अफराज और अहमद नदीम ने स्कोर किया.

भारत ने आक्रामक शुरुआत की और एक मिनट के भीतर ही 3 पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिए. मनप्रीत सिंह ने फिर मुकाबले में दूसरे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया और भारत को बढ़त दिला दी. हालांकि पाकिस्तान ने भी पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले ही गोल करते हुए स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया. पाकिस्तान के लिए यह मैदानी गोल अफराज ने किया.

मैच के दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ जिससे हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर ही रहा. तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिला और अब्दुल राणा ने इसे गोल में तब्दील कर दिया. इससे 33 मिनट बाद स्कोर पाकिस्तान के पक्ष में 2-1 हो गया.

सुमित ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से पहले ही भारत को बराबरी दिला दी. चौथे क्वार्टर में वरुण कुमार ने पेनल्टी कॉर्नर पर दमदार गोल दागा जिससे स्कोर 3-2 हो गया. इसके बाद आकाशदीप सिंह के गोल से भारत ने स्कोर 4-2 कर दिया. फिर अहमद नदीम ने पाकिस्तान टीम का तीसरा गोल किया. भारत ने आखिर में 4-3 से जीत दर्ज करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया.