आखिरकार कुत्ता की जगह दत्ता सरनेम लिखा गया, जानें पूरा मामला

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। श्रीकांत दत्ता की मेहनत रंग लाई। पश्चिम बंगाल में अफसर की गाड़ी के सामने उनका भौंक-भौंककर विरोध जताने का वीडियो खूब वायरल हुआ था।

अब उनकी मेहनत रंग लाई है। राशन कार्ड पर उनका सरनेम सुधारकर कुत्ता की जगह दत्ता कर दिया गया है। यह मामला पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बिकना गांव का है। ​​​​​​

40 साल के श्रीकांत दत्ता के मुताबिक उन्होंने अपने राशन कार्ड पर नाम और सरनेम सही करवाने के लिए तीन बार आवेदन दिया। नए राशन कार्ड पर उनका नाम श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांत मंडल लिखा था। इसे सुधरवाने के लिए पहला आवेदन दिया तो बदलकर श्रीकांति कुमार कुत्ता कर दिया गया।

दूसरी बार वे ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर (BDO) से शिकायत करने पहुंचे। कार में बैठे BDO को आवेदन देना चाहा, तो उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। इस पर श्रीकांत नाराज हो गए और विरोध जताने के लिए कुत्ते की तरह भौंकने लगे।

इससे अफसर असहज हो गए और उन्होंने संबंधित विभाग को तुरंत सुधार का निर्देश दिया। अब श्रीकांत का नाम और सरनेम सही कर दिया गया है।

बातचीत में श्रीकांत ने कहा कि मैं मानसिक रूप से परेशान हो गया था। मैंने BDO से सवाल किया था कि हम जैसे आम लोग काम छोड़कर आखिर कब तक ऐसी गलतियां सुधरवाने के लिए चक्कर लगाते रहें? श्रीकांत ने अपने सरनेम में सुधार हो जाने पर मदद के लिए मीडिया को भी धन्यवाद कहा।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बिकना गांव में आपूर्ति विभाग ने गलती से श्रीकांत दत्ता का नाम राशन कार्ड में दत्ता की जगह कुत्ता हो गया था। श्रीकांत ने बेइज्जती का बदला लेने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। अफसर की कार के पास जाकर वे कुत्ते की तरह एक्टिंग करने लगे और भौं-भौं करने लगे।