कनाडा में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प,10 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने जताया दुख

दुनिया
Spread the love

कनाडा। जिस तरह से पूरी दुनिया में एक-दूसरे के प्रति नफरतें फैल रही हैं, यह भविष्य के लिए अच्छा नहीं है। यह विनाश को आमंत्रित कर रही हैं।

ताजा मामला कनाडा के सस्केचेवान प्रांत का है, जहां दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई। दोनों समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर धारदार हथियारों से हमला किया। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए।

पुलिस का कहना है कि दो संदिग्ध आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, संदिग्धों के नाम डेमन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन हैं।

एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि सभी घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों की संख्या बढ़ सकती है। ऐसा अनुमान है कि कुछ घायल खुद ही अस्पताल पहुंच गए होंगे।

रॉयल कनैडियन माउंटेड पुलिस सस्केचेवान की असिस्टेंट कमिश्नर रॉन्डा ब्लैकमोर ने कहा- हमला किस वजह से हुआ, इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है। ऐसा लगता है कि कुछ विक्टिम्स पर संदिग्धों ने सोच-समझकर हमला किया, लेकिन बाकी विक्टिम्स को निशाना बनाकर हमला नहीं किया गया।

पुलिस ने बताया कि डेमन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन को आखिरी बार रेजिना शहर में देखा गया था। दोनों ब्लैक कलर की कार में भागे थे। एक अधिकारी ने कहा- हम नहीं जानते कि दोनों अब भी उसी कार में हैं या नहीं।

हमारा मानना है कि दोनों आरोपी रेजिना शहर छोड़कर भाग गए हैं। हालांकि, हमने सस्केचेवान प्रांत के सभी चेकपॉइन्ट्स पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की जा रही है।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने इस घटना को डरावना और दुखद कहा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं, जिन्होंने इस हमले में अपने प्रियजनों को खोया और जो घायल हुए हैं। हम हालात पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं।’

उन्होंने लोगों से अपील की कि स्थानीय प्रशासन की बात मानें और मौके पर तैनात फसर्ट रिस्पॉन्डर्स को धन्यवाद दिया।