JJMP के एरिया कमांडर विकास लोहरा की गोली मारकर हत्या, यह वजह आयी सामने

झारखंड
Spread the love

रांची। वर्चस्व की लड़ाई में JJMP के एरिया कमांडर विकास लोहरा की राजधानी रांची के बुढ़मू में गोली मारकर हत्या कर दी गयी है।

बताया जा रहा है कि बुढ़मू थाना क्षेत्र के सारले निवासी जेजेएमपी के एरिया कमांडर विकास लोहरा (23) की तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) उग्रवादियों ने गुरुवार की रात करीब 10 बजे हत्या कर दी।

बुढ़मू थाना क्षेत्र के महुवाखुरा गांव के पास झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमसी) के एरिया कमांडर विकास को तीन गोली मारी गयी। उसके हाथ, सीना और पीठ में एक-एक गोली लगी है। सीने में लगी गोली पीठ को चीरते हुए पार कर गयी। घटनास्थल पर ही विकास की मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार विकास रात में अपने घर से मोटर साइकिल से महुवाखुरा की ओर आ रहा था। इसी दौरान महुवाखुरा गांव में कब्रिस्तान के पास पहले से घात लगाकर बैठे हुए टीएसपीसी के उग्रवादियों ने गोली मारकर विकास की हत्या कर दी।

सूचना पाकर बुढ़मू पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

बताया गया है कि वर्चस्व की जंग में विकास की हत्या की गयी है। जेजेएमपी के एरिया कमांडर विकास लोहरा ने 25 अगस्त की रात में छापर बालू घाट में लेवी की मांग को लेकर वहां काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए बालू घाट से बालू का उठाव बंद करा दिया था।

इसकी वजह से टीएसपीसी ने 3 सितंबर को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जेजेएमपी को आमने-सामने की लड़ाई लड़ने की चेतावनी दी थी। इसके बाद गुरुवार की रात में जेजेएमपी के एरिया कमांडर विकास की टीएसपीसी के सदस्यों ने हत्या कर दी।

वर्ष 2017 में सागर गंझू उर्फ दलाल गंझू के मारे जाने से पहले विकास टीएसपीसी के लिए काम करता था। टीएसपीसी को शक था कि सागर गंझू उर्फ दलाल गंझू की हत्या में विकास का भी हाथ था।