उग्रवाद प्रभावित चतरोचट्टी के ग्रामीण के लिए परेशानी का सबब बनीं सड़क

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया। झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड का एक गांव चतरोचट्टी है। यह उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र है। यहां के ग्रामीणों को इन दिनों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनकी परेशानी का एकमात्र कारण चतरोचट्टी बाजार के समीप सड़क का निर्माण नहीं होना है।

स्थानीय कोलेश्वर रविदास, सुंदर रविदास, संतोष कुमार, भगवान दास आदि ग्रामीणों ने बताया कि चतरोचट्टी का बाजार आसपास की आठ पंचायतों का मुख्य बाजार है। यहां के लोग 20 से 25 किलोमीटर की दूरी तय कर बाजार-हाट करने आते हैं। हालांकि बाजार तक आने और यहां खरीददारी करने में उन्‍हें काफी दिक्‍कत होती है। बाजार के आसपास की मुख्य सड़क काफी क्षतिग्रस्त हो गई है। हल्की बारिश में भी सड़क पूरी तरह नाले में तब्दील हो जाती है।

स्‍थानीय लोगों ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए प्रशासन के अलावे सांसद-विधायक एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं। हर जगह से सिर्फ आश्वासन ही मिलता आया है। सड़क निर्माण कराने में किसी ने अभी तक कोई पहल नहीं की है।

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि कहा कि सड़क निर्माण नहीं होने से ग्रामीण खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। जब शासन-प्रशासन और जनप्रतिनिधि ही उनकी बात नहीं सुनते हैं तो समस्याओं के निराकरण के लिए कहां जाएं।