आपत्तिजनक वीडियो बनाकर नाबालिग को कर रहा था ब्लैकमेल, अब आया यू टर्न

अपराध झारखंड
Spread the love

दुमका। नाबालिग तामिलनाडु में काम करने गई थी। शुरू के कुछ दिन परिचित के घर रूकी। इस दौरान उसने नाबालिग का आपत्ति‍जनक वीडियो बना लिया। इसके बाद उसे ब्‍लैकमेल करने लगा। शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव देने लगा। अब मामले ने यू टर्न ले लिया। यह घटना झारखंड की उप राजधानी दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र का रहनेवाला है।

यह बालिका अप्रैल, 2021 में तामिलनाडु के कांचीपुरम जिले के श्रीपेरूमबदुर इलाके के कट्रम्बक्कम में काम करने के लिए गई थी। वहां वह शुरू के तीन दिन में सनोवर अंसारी के घर पर रही, जो मूल रूप से हंसडीहा थाना क्षेत्र का रहनेवाला है। इस दौरान सनोवर ने उसका स्नान करते हुए वीडियो बना लिया। इस आपत्तिजनक वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर उसपर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव देने लगा।

इसके बाद बालिका ने इस घटना की लिखित शिकायत कांचीपुरम के पुलिस अधीक्षक से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक 20 अधिकारी एवं समितियों को की। युवक पर कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगायी है। बाल कल्याण समिति ने बालिका की शिकायत पर संज्ञान लिया।

समिति सदस्य रंजन कुमार सिन्हा, डॉ राज कुमार उपाध्याय एवं कुमारी विजय लक्ष्मी ने इस मामले की सुनवाई की। उन्‍होंने हंसडीहा थाना प्रभारी को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। समिति ने सनोवर अंसारी (पिता- रूस्तम अंसारी, सरैयाहाट, दुमका) के खिलाफ पोक्सो एवं आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए कृत कार्रवाई से अवगत कराने का पत्र जारी किया है।