डॉक्टर ने अपनी सांस देकर बचाई बच्ची की जान, देखें लाइव वीडियो

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

आगरा। डॉक्टर को ईश्वर का दूसरा रूप कहा जाता है। इंसान जब बीमार होता है, तो डॉक्टर ही हैं, जो उसकी जान बचाते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आप कहेंगे कि ये वाकई चमत्कार है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि एक छोटी बच्ची को एक डॉक्टर साहिबा मुंह में सांस देकर ज़िंदा करने की कोशिश कर रही हैं। वो तब तक सांस देती रहीं, जब तक बच्ची सांस नहीं लेने लगी।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस के अधिकारी सचिन कौशिक ने शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने जानकारी दी है। जानकारी में उन्होंने लिखा है- डॉक्टर सुलेखा चौधरी, पीडियाट्रीसियन, CHC, आगरा। बच्ची का जन्म हुआ, लेकिन शरीर में कोई हलचल नहीं थी। बच्ची को पहले ऑक्सिजन सपोर्ट दिया, लेकिन जब उससे भी लाभ नहीं हुआ, तो लगभग 7 मिनट तक ‘माउथ टू माउथ रेस्पिरेशन’ दिया, बच्ची में सांस आ गई।

जानकारी के मुताबिक, आगरा के सीएचसी में जब बच्ची का जन्म हुआ, तब शरीर में कोई हलचल नहीं थी। बच्ची को फौरन ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया, लेकिन जब उससे भी कुछ फायदा नहीं हुआ, तब डॉक्टर सुरेखा ने नवजात को मुंह से सांस देना शुरू कर दिया। वो लगभग 7 मिनट तक ऐसा ही करती रहीं, जिसके बाद नवजात ने हरकत करना शुरू कर दिया। अब इस वीडियो को देखकर लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

26 सेकंड का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अब तक लगभग 8 लाख बार ये देखा जा चुका है। इस वीडियो पर 83 हज़ार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं।

एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ये बहुत ही प्यारा वीडियो है, डॉक्टर साहिबा को सलाम। वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- डॉक्टर वाकई में भगवान होते हैं।