योगी के नए मंत्रिमंडल पर दिल्ली में आज होगी चर्चा, ये नए चेहरे बन सकते हैं मंत्री, डिप्टी सीएम की रेस भी दिलचस्प

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद अब बीजेपी नई सरकार के गठन में जुट गई है। आज योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान नए मंत्रिमंडल पर चर्चा होगी। योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की तारीख भी तय की जाएगी।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री सुनील बंसल और यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह भी आदित्यनाथ के साथ दिल्ली में रहेंगे। इस बीच खबर आ रही है कि इस बार योगी मंत्रिमंडल में कई नए चेहरे शामिल होंगे। डिप्टी सीएम को लेकर भी कई नए नामों की चर्चा है। कहा जा रहा है कि बीजेपी नेतृत्व ने उप मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों के नामों के लिए योग्यता, जातीय और क्षेत्रीय संतुलन के आधार पर एक सूची बना भी ली है।

डिप्टी सीएम के तौर पर स्वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य का नाम सबसे आगे है। इसके अलावा कई नए नाम मंत्री पद की दौड़ में हैं। इसमें देवरिया से पहली बार विधायक बने युवा बीजेपी नेता शलभ मणि त्रिपाठी का नाम भी है। दो पूर्व पुलिस अफसरों असीम अरुण और राजेश्वर सिंह को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को भी मंत्रिमंडल में बड़ा पद मिलना लगभग तय है।