spot_img
spot_img
Homeखेलटाटा स्टील ने ओलंपिक दिवस पर किया इंटर-स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट

टाटा स्टील ने ओलंपिक दिवस पर किया इंटर-स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट

जमशेदपुर। टाटा स्टील के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के उपलक्ष्य में 23 जून को एक इंटर-स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट के साथ ही अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया।

टूर्नामेंट में 27 टीमों ने भाग लिया। लड़कों के वर्ग के 17 टीमों में से दयानंद पब्लिक स्कूल विजेता रही, जबकि केपीएस कदमा उपविजेता रही। लड़कियों के वर्ग में 10 टीमों ने भाग लिया, जिनमें केपीएस बर्मामाइंस विजेता रही और केपीएस कदमा उपविजेता रही।

इस अवसर पर खेल रत्न और पद्म श्री पुरस्कार विजेता ज्योतिर्मय सिकदर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। विजेताओं को सम्मानित किया। उन्होंने देश में खेलों के विकास की दिशा में टाटा स्टील के प्रयासों की प्रशंसा की। प्रतिभागियों को अपने शब्दों से प्रेरित किया। उन्होंने टाटा स्टील के कोचों, कैडेटों और अकादमियों और प्रशिक्षण केंद्रों के प्रशिक्षुओं के साथ भी बातचीत की।

खेल विभाग ने हॉकी लीजेंड फ्लोरिस जान बोवलैंडर के साथ टाटा स्टील के कोच, कैडेट और अकादमियों एवं प्रशिक्षण केंद्रों के प्रशिक्षुओं के लिए एक इंटरेक्टिव सत्र का भी आयोजन किया। उन्होंने तीन ओलंपिक और तीन विश्व कप में अपने देश (नीदरलैंड) का प्रतिनिधित्व किया है। चैंपियन बनने के लिए क्या करना पड़ता है। इस बारे में बात करते हुए, उन्होंने प्रतिभागियों से आग्रह किया कि वे छोटी जीत से कभी संतुष्ट न हों, बल्कि हमेशा बड़ी जीत के लिए प्रयास करें। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि एक एथलीट के लिए अपने प्राथमिक खेल से ब्रेक लेना और अपने प्रदर्शन और फोकस को बेहतर बनाने के लिए अन्य खेलों को आजमाना महत्वपूर्ण है।

टाटा स्टील के खेल विभाग ने एक इंट्रा-ट्रेनिंग सेन्टर और अकादमी हैंडबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया। लड़कियों की श्रेणी में बास्केटबॉल प्रशिक्षण केंद्र विजेता रहा, जबकि रोलर-स्केट प्रशिक्षण केंद्र उपविजेता रहा। लड़कों की श्रेणी में एथलेटिक्स ट्रेनिंग सेंटर विजेता रहा जबकि रोलर-स्केट ट्रेनिंग सेंटर उपविजेता रहा।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here