गया में चीनी एके-47 और एके-56 के साथ एक नक्सली गिरफ्तार, दो फरार

देश बिहार
Spread the love

गया। बिहार व झारखंड की सीमा पर स्थित गया जिले के इमामगंज थाने के दुखदपुर गांव से एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान नक्सली संगठन के शीर्ष नेता अशोक सिंह भोक्ता के रूप में की गई है। गिरफ्तार नक्सली नेता बांकेबाजार थाने के कोठिलवा गांव के रहनेवाले जगलाल सिंह भोक्ता का बेटा है। यह जानकारी एसएसपी हरप्रीत कौर ने दी।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से कई सामान बरामद किए गए। इनमें चीन निर्मित लोडेड एके-56, लोडेड एके-47, लोडेड इंसास राइफल, लेवी के वसूले गए एक लाख 14 हजार 510 रुपए, एक वॉकी-टॉकी, एके-47 की तीन मैगजीन, इंसास की चार मैगजीन, इंसास की 165 गोलियां और एके-47 की 232 गोलियां मिलीं।

वहीं एक डेटोनेटर फ्यूज तार, तीन बॉडी पाउच, तीन जोड़ी जूते, आठ पीस छोटे मोबाइल फोन, दो पीस हार्ड डिस्क, एक टैब, एक फूल थ्रु, चार पीस पॉकेट डायरी, एक पीस फोल्डिंग चाकू, एक पीस चश्मा का डिब्बा, पांच पीस मेमोरी कार्ड, दो पीस पिट्ठू बैग व छह पीस बैटरियां भी बरामद हुए।

वहीं नक्सली गौतम पासवान उर्फ अरुण पासवान उर्फ ब्रह्मदेव पासवान और अभ्यास अपने-अपने हथियार व अन्य सामान को एक संदिग्ध के घर के पास छिपा कर घने जंगल व पहाड़ का लाभ लेते हुए वहां से भाग निकले। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली अशोक सिंह भोक्ता के विरुद्ध औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाने में एक व गया जिले के डुमरिया थाने में दो मामले दर्ज हैं।