spot_img
spot_img
Homeझारखंडबैलेट पेपर में गड़बड़ी, स्‍वांग दक्षिणी के दो बूथ का चुनाव रद्द

बैलेट पेपर में गड़बड़ी, स्‍वांग दक्षिणी के दो बूथ का चुनाव रद्द

  • गांव की सरकार के लिए प्रथम चरण का मतदान हुआ शुरू

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। झारखंड में गांव की सरकार के लिए प्रथम चरण का मतदान शनिवार को प्रारंभ हो गया है। बोकारो जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान करने मतदाता अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे हैं। मतदाताओं का उत्साह देखते ही बनता है।

जिले में प्रथम चरण में जिन स्थानों पर मतदान हो रहे हैं, उसमें गोमिया प्रखंड नक्सली मामले के लिए संवेदनशील माना जाता है। यहां शांति से चुनाव कराना एक बड़ी चुनौती है। इसके मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की है, ताकि कोई गड़बड़ी नहीं हो। जिले में प्रथम चरण में 726 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने गांव की भावी सरकार को चुनने के लिए मतदान केंद्र पर उमड़ने लगे हैं।

स्वांग दक्षिणी बूथ संख्या 208, 209 में पंचायत समिति के बैलट पेपर में गड़बड़ी की वजह से चुनाव रद्द होने की खबर है। यह जखनकारी भी मिली है कि गोमिया की लोधी पंचायत स्थित बूथ संख्या 78 में चुनाव कराने आए दो मतदान कर्मियों की तबीयत बिगड़ जाने से चुनाव में थोड़ी देर बाधा आई।

प्रथम चरण में गोमिया एवं पेटरवार के हो रहे चुनाव में 1702 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें वार्ड सदस्य के लिए 1031, मुखिया के लिए 375, पंचायत सदस्य के लिए 250 और जिला परिषद सदस्य के लिए 46 प्रत्याशी मैदान में है। प्रथम चरण में चल रहे मतदान के दौरान 307 अतिसंवेदनशील और 311 संवेदनशील मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 108 मतदान केंद्रों को सामान्य श्रेणी में रखा गया है।

दोनों प्रखंडों में 284 प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं। इसमें 280 वार्ड सदस्य और 4 पंचायत समिति सदस्य हैं।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here