IAS पूजा सिंघल और उसके पति बनेंगे सरकारी गवाह !

झारखंड
Spread the love

रांची। आईएएस पूजा सिंघल पर लगातार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसता जा रहा है। इस मामले में उनसे, उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार से लगातार पूछताछ हो रही है। पूछताछ आगे बढ़ने के साथ पूजा की परेशानी भी बढ़ती जा रही है।

ईडी को पूछताछ में सीए ने बताया है कि उनके पास मिले 19 करोड़ रुपये में काफी राशि पूजा सिंघल के हैं। कुछ पैसे नेताओं के हैं। पूछताछ में यह भी सामने आई है कि पूजा सिंघल ने खनन अफसरों के जरिये नेताओं तक बड़ी रकम पहुंचाई है। इस मामले में साहिबगंज के खनन पदाधिकारी विभूति कुमार, दुमका के कृष्‍णचंद्र किस्‍कू और पलामू के आनंद कुमार से भी ईडी पूछताछ करेगी। उनके 16 मई को ईडी ने बुलाया है।

पूजा सिंघल फिलहाल जेल में है। यह बात भी सामने आई है कि ईडी की कार्रवाई के दौरान उनकी तबीयत खराब हो जा रही है। ब्‍लड प्रेशर उपर-नीचे हो रहा है। उन्‍हें जेल में रहने में परेशानी हो रही है। बताया जाता है कि लगातार हो रही जिल्‍लत की वजह से वह बेचैन है।

इस बीच गोड्डा के भाजपा सांसद डॉ निशिकांत दूबे ने पूजा और उनके पति के सरकारी गवाह बनने के संकेत दिये हैं। उन्‍होंने एक ट्व‍िट कर लिखा है, ‘क्या पूजा सिंघल व उनके पति सरकारी गवाह बनना चाहते हैं?’