मारवाड़ी युवा मंच के शिविर में 48 लोगों ने किया रक्‍तदान

झारखंड
Spread the love

रांची। मारवाड़ी युवा मंच रांची शाखा और परोपकार सर्वोदय मानव सेवा के संयुक्त तत्वावधान में 22 मई को हरमू रोड स्थित श्‍याम मंदिर में रक्‍तदान शिविर लगाया गया। यह सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चला। इसमें युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। पायल सरवागी ने पहली बार रक्तदान किया। शिविर में 48 लोगों ने रक्तदान दिया।

मंच के अध्यक्ष विकाश अग्रवाल ने सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र भेंट किया। उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर नागरमल सेवा सदन के चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ के निर्देशन में लगा। उन्होंने रक्तदान को महादान बताया। रक्तदान कार्यक्रम के संयोजक पिंकेश खंडेलवाल और विष्णु अग्रवाल थे।

मंच के उपाध्यक्ष अमित शर्मा ने कहा एक बार रक्तदान करने से आप तीन लोगों का जीवन बचा सकते हैं। रक्तदान करने से शरीर में रक्त बनने की प्रक्रिया पहले की अपेक्षा स्वस्थ होती है। रक्तदान शरीर में मौजूद रक्त को पुनर्जीवित करने में सक्षम होता है। रक्तदान से कोलस्ट्रॉल घटाने में मदद मिलती है।

कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष विशाल पाड़ि‍या, सचिव विकाश अग्रवाल, सचिन मोतिका, अमित सेठी, पवन मुरारका, विमल अग्रवाल, अंकित चौधरी, सिद्धांत तोदी, चंद्रप्रकाश रूहि‍या, आशीष अग्रवाल, आशीष डालमिया, चेतन पोद्दार आदि उपस्थित थे।