शिक्षा सचिव का निर्देश, स्‍कूलों में नियमित तौर पर करें कोविड जांच

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची। झारखंड के सरकारी स्‍कूलों में नियमित तौर पर कोविड की जांच होगी। आवासीय विद्यालय में जांच के लिए कैंप लगाया जाएगा। इस बाबत शिक्षा सचिव राजेश कुमार शर्मा ने सभी उपायुक्त को निर्देश दिया है। इसे सर्वोच्‍च प्राथमिकता देने की बात कही है।

शिक्षा सचिव ने पत्र में लिखा है कि देश के कई राज्यों में कोविड-19 के संक्रमण में वृद्धि देखी जा रही है, जो चिंताजनक है। वर्तमान में राज्य में सभी प्रकार और सभी श्रेणी के विद्यालय संचालित है। इसमें लगभग 70 प्रतिशत विद्यार्थी प्रत्येक दिन उपस्थित हो रहे हैं।

सचिव ने लिखा है कि राज्य में 203 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, 57 झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय और 25 नेताजी सुभाषचंद्र बोस आवासीय विद्यालय भी संचालित हैं। लगभग शत प्रतिशत छात्रायें उपर्युक्त आवासीय विद्यालयों में रहकर अध्ययनरत है। कोविड-19 के संक्रमण की वृद्धि विद्यालयों में नहीं हो, इसकी सुनिश्चिता बनायें रखना हमारी प्राथमिकता है।

सचिव ने कहा है कि विद्यालयों में समय-समय पर कोविड-19 की प्राथमिकता के स्तर पर करायी जाये, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण को समय रहते रोका जा सके। आवासीय विद्यालयों में विशेषकर कैंप आयोजित की जाये, ताकि छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो सके। कृपया इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाये।