तामिलनाडु में बड़ा हादसा, हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 11 की मौत

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

आंध्र प्रदेश। तमिलनाडु में बड़ा हादसा हुआ है। यहां हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई। करीब 15 लोग घायल हैं। इनमें से कई की स्थिति गंभीर है। मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। मुख्‍यमंत्री ने मृतक के परिजनों के लिए सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक घटना तंजावुर में वार्षिक रथ उत्सव के दौरान हुआ। उत्‍सव में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में दो बच्‍चे भी शामिल हैं।

स्‍थानीय लोगों के मुताबिक कालिमेदू में अप्‍पार मंदिर से रथयात्रा निकली थी। इसकी वापसी में यह घटना घटी। दरअसल, लौटते वक्‍त रथ ऊपर बिछे तारों के कारण आगे नहीं बढ़ पा रही थी। रथ पीछे करते ही वह हाई टेंशन तार के संपर्क में आ गया। इसके बाद पूरे रथ में करंट दौड़ गई।

वी बालकृष्णन (पुलिस महानिरीक्षक, मध्य क्षेत्र, तिरुचिरापल्ली) ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। इसकी जांच की जा रही है। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। आठ लोगों ने इलाज के दौरान अस्‍पताल में दम तोड़ दिया। सूचना पाकर स्‍थानीय पुलिस और प्रशासन पहुंची। घायलों को तंजावुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तंजावुर में हुई घटना पर दुख जताया है। उन्‍होंने मृतक के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे से गहरा दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे।

तमिलनाडु के तंजावुर में हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।