मंदिर मेले में मुसलमानों को नहीं है दुकान लगाने की इजाजत, कांग्रेस ने कर्नाटक सरकार पर बोला हमला

देश
Spread the love

कर्नाटक। कर्नाटक के मेंगलुरु के पास ‘बप्पनाडु दुर्गापरमेश्वरी मंदिर’ के वार्षिक मेले में मुस्लिम व्यापारियों द्वारा स्टॉल लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिसके चलते सरकार को घेरा जा रहा है।

क्या है पूरा मामला?

तटीय कर्नाटक के उडुपी जिले के कापू शहर में ‘मारी गुड़ी मंदिर’ प्रबंधन ने कथित तौर पर कुछ संगठनों के अनुरोध पर वार्षिक मंदिर उत्सव के दौरान अन्य धर्म के लोगों को अपनी जमीन पर व्यापार करने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है। पूरे कर्नाटक में विभिन्न मंदिरों के आसपास इसको लेकर पोस्टर लगे हुए हैं।

कर्नाटक कांग्रेस नेता यूटी खादर ने बुधवार को भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया है। खादर ने कहा, “भाजपा सरकार इस मुद्दे पर चुप है। भारत विविधताओं का देश है और इस तरह के घटनाक्रम राष्ट्र की अखंडता को तोड़ते हैं।” विधान सभा के उपनेता ने आगे कहा कि देश में सभी धर्मों के लोग साथ-साथ रहते हैं। कुछ लोग धर्मों के बीच खाई पैदा कर रहे हैं।

खादर ने पोस्टरों को घृणित बताते हुए कहा, “निहित स्वार्थ वाले कुछ लोग कर्नाटक के तटीय इलाकों में इस तरह के घृणित बैनर और पोस्टर लगा रहे हैं। वे समाज में अशांति और नफरत पैदा करना चाहते हैं।”

कांग्रेस नेता ने लोगों से मुस्लिम व्यापारियों पर अंकुश लगाने के आह्वान का समर्थन नहीं करने की भी अपील की। हालांकि, कर्नाटक के कानून मंत्री जेसी मधुस्वामी ने कहा है कि राज्य सरकार “प्रतिबंध” को प्रोत्साहित नहीं करती है।