सिर में गहरे जख्म से गई पहलवान सागर की जान : पोस्टमार्टम रिपोर्ट

अपराध देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। छत्रसाल स्टेडियम में हुई पहलवान सागर धनखड़ की मौत के मामले में यह खुलासा हुआ है कि उसकी मौत सिर में गहरा जख्म होने के कारण हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि किसी ब्लंट-ऑब्जेक्ट से उस पर वार किया गया क्योंकि उसके शरीर पर करीब एक से चार सेंटीमीटर तक गहरे जख्म थे। उसके सिर से लेकर शरीर के निचले हिस्से घुटने तक चोट के निशान पाए गए थे। कई जगहों पर तो चोट के निशान नीले पड़ गए थे।

पहलवान सागर धनखड़ को मारपीट की जानकरी मिलने पर गत पांच मई रात करीब तीन बजे के आसपास बीजेआरएम अस्पताल ले जाया गया था। हालत नाजुक होने पर उसे वहां से ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां सुबह सवा 7 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। सागर धनखड़ के पोस्टमार्टम के मुताबिक जख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक को चोट पहुंची थी। इसके अलावा छाती और पीठ पर भी काफी जख्म थे। जहां छाती पर 5×2 सेंटीमीटर की चोट की बात सामने आई है, वहीं पीठ पर 15×4 सेंटीमीटर के ज़ख्म पाए गए हैं। उसका विसरा और ब्लड सैंपल जांच के लिए सीलबंद कर दिया गया है।

वहीं उसकी इस प्रारंभिक रिपोर्ट को देखते हुए डॉक्टरों ने यह बताया है कि सागर धनखड़ की मौत की वजह सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से वार करने से हुई है। सागर की हत्या का आरोप ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार पर है और उससे क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है। दरअसल आरोप है कि सुशील और उसके साथियों ने सागर को बुरी तरह से पीटा था। जिससे उसे गंभीर चोट आई और अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।