Exit Poll Results 2022: यूपी में फिर खिलने जा रहा है कमल, उत्तराखंड में बीजेपी को लग सकता है झटका, पंजाब चौंका सकता है, जानें सब

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सातवें चरण के बाद अब सबकी निगाहें 10 मार्च के रिजल्ट पर है। उससे पहले अब एग्जिट पोल भी सामने आने लगे हैं। इन एग्जिट पोल्स में यूपी में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में बीजेपी को 200 से अधिक सीटें दिखाई जा रही हैं। वहीं समाजवादी पार्टी को 150 के आसपास सीटें बताई जा रही हैं।

ईटीजी रिसर्च के एक्जिट पोल्‍स के अनुसार, यूपी की 403 सीटों में से बीजेपी और सहयोगी पार्टियां 230 से 245 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। इस पोल्स में कांग्रेस को केवल 2 से 6 सीटें और बसपा को 5 से 10 सीटों से ही संतोष करना पड़ रहा है। वहीं, समाजवादी पार्टी को 150 से 165 सीटों पर जीत हासिल होने का अनुमान लगाया गया है।

अगर पंजाब की बात की जाए तो यहां एग्जिट पोल्स में कांग्रेस सरकार बनाती दिख रही है। हालांकि कुछ पोल्स आम आदमी पार्टी को यहां सबसे बड़ी पार्टी दिखा रहे हैं। उत्तराखंड में बीजेपी को झटका लग सकता है। एग्जिट पोल्स में यहां कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। हालांकि टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है।

मणिपुर में फिर बीजेपी सरकार बनती दिख रही है। जी न्यूज के एग्जिट पोल के अनुसार 60 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी को 38 सीट तक मिल सकती है। गोवा में त्रिशंकु सरकार के आसार जताए जा रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि ऐसी स्थिति में कौन सरकार बनाता है।