झारखंड में लग्जरी लाइफ का आनंद उठा रहे नक्सली, तीन की गिरफ्तारी से खुलासा

झारखंड देश
Spread the love

रांची। झारखंड में नक्सली संगठन पीएलएफआई नेटवर्क मजबूत करने में जुटा है। इधर लेवी के पैसे से नक्सली लग्जरी लाइफ का आनंद उठा रहे हैं। इसका खुलासा तीन नक्सलियों की गिरफ्तारी से हुआ है। पुलिस ने इनके पास से बीएमडब्ल्यू और थार जैसी लग्जरी कार बरामद की है। इन गाड़ियों से संगठन के पास गोला-बारूद और अन्य सामान पहुंचाया जा रहा है। इतना ही नहीं, शहरी इलाकों में लेवी भी बीएमडब्ल्यू जैसे कार से वसूल रहे हैं।

धुर्वा पुलिस ने पीएलएफआई संगठन से जुड़े इन तीन नक्सलियों को रिंग रोड स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है। पीएलएफआई नक्सलियों के पास दर्जनों महंगी गाड़ियां हैं। इन्हीं गाड़ियों से वे लेवी की वसूली करते हैं। रांची के सीनियर एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली धुर्वा इलाके में इकट्ठा हुए हैं। इस सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में तीन उग्रवादी गिरफ्तार किए गए। गिरफ्तार उग्रवादियों में धुर्वा के अमीरचंद कुमार, खूंटी के आर्या कुमार सिंह और उज्ज्वल कुमार साहु उर्फ लिपु शामिल हैं। वहीं इस गिरोह को दैनिक सामान पहुंचाने वाले तीन अपराधी भागने में सफल रहे।

पुलिस के पूछताछ में गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के लिए काम करते है। रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को धुर्वा इलाके से पीएलएफआई उग्रवादियों को हथियार और दैनिक सामान पहुंचाने वाले गिरोह की जानकारी मिली थी। उसके बाद धुर्वा थानेदार प्रवीण कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने रिंग रोड स्थित होटल में छापेमारी की और उग्रवादी आर्या और उज्ज्वल को गिरफ्तार किया। इन दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने उसी होटल में सिम कार्ड लेने पहुंचे अमीरचंद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के पूछताछ में गिरफ्तार नक्सलियों ने संगठन के कई साथियों के नामों का खुलासा किया है।