नौकरी छोड़कर मोमबत्ती बनाने लगी महिला, अब 1 ही दिन में हो रही 74 लाख रुपये की बिक्री

दुनिया
Spread the love

ऑस्ट्रेलिया। एक महिला ने अपनी नौकरी छोड़ने के बाद खुद से बनी मोमबत्ती बनाना शुरु कर दिया। इस बिजनेस की शुरुआत उसने लगभग 37 हजार रुपये लगाकर की थी, फिर देखते ही देखते महज 2 साल में उसका यह कारोबार करोड़ों रुपये का हो गया है।  

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 30 साल की इस महिला का नाम जेनेल पालिब्रक है। जेनेल ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की रहने वाली है। वो कुछ समय पहले तक सउदी अरब के मक्का में नौकरी करती थी। जेनेल के दो बच्चे हैं। मार्च 2019 में पिता के निधन के बाद जेनेल ऑस्ट्रेलिया आ गईं और क्रिस्टल मोमबत्ती के कारोबार की शुरुआत की, तब उसने 37 हजार रुपये निवेश किए थे। फिर महज दो सालों में ही जेनेल का बिजनेस इतना चला कि अब उसका बिजनेस 18 करोड़ से अधिक मूल्य का हो गया।

कंपनी में जेनेल के पति के साथ-साथ कुल 12 स्टाफ हैं। पिछले हफ्ते बॉक्सिंग डे पर जेनेल ने एक दिन में ही 74 लाख 54 हजार रुपये की हाथ से बनी क्रिस्टल मोमबत्ती का स्टॉक बेचा। हाथ से निर्मित अलग-अलग तरह की मोमबत्ती लगभग 55 घंटे तक जलती है, जिसकी कीमत 4 हजार तक है। जेनेल ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के दौरान मोमबत्ती की बिक्री में वृद्धि हुई है।