पीएम मोदी के दो दिवसीय कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शुक्रवार को कहा कि वे मार्च में पास हुए GNCTD अधिनियम में “असंवैधानिक” संशोधनों के विरोध में 4 और 5 दिसंबर को संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के शताब्दी समारोह का बहिष्कार करेंगे।

गोयल ने कहा कि राज्य विधानसभाओं में लोक लेखा समितियों के अध्यक्षों और विधानसभा अध्यक्षों को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है, जिसे प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि संसद की लोक लेख समिति के शताब्दी समारोह में दिल्ली विधानसभा का कोई प्रतिनिधित्व नहीं होगा। न तो मैं और ना ही दिल्ली विधानसभा की लोक लेखा समिति की अध्यक्ष आतिशी (मार्लेना) इस दो दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होंगी।

 गोयल ने कहा कि वह इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखेंगे और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (जीएनसीटीडी) अधिनियम में संशोधन करके दिल्ली विधानसभा समितियों की शक्तियों को प्रभावित करना चाहती है।

गोयल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने इस मामले पर कई प्लैटफॉर्मों के माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। हमने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भी लिखा, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।