झारखंड के ज्वलंत मुद्दों पर 5 जनवरी से प्रखंड कार्यालयों पर प्रदर्शन करेगी माकपा

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के ज्वलंत मुद्दों पर माकपा के सदस्‍य 5 से 10 जनवरी के बीच प्रखंड कार्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे। यह निर्णय पार्टी की राज्य कमेटी की बैठक में लिया गया। यह जानकारी पार्टी के राज्‍य सचिव प्रकाश विप्‍लव ने दी। बैठक में पार्टी की पोलिट ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने भी हिस्सा लि‍या।

बैठक में मौजूद सदस्‍यों ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा पंचायत चुनावों को टाला जा रहा है। ऑनलाइन लगान रसीद निर्गत नहीं किए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों मे जबरन प्रोपर्टी कार्ड योजना लागू किए जाने का प्रयास कि‍या जा रहा है। बस भाड़े में मनमाना बढ़ोतरी की गई है। पंचायत स्तर तक धान क्रय केंद्र नहीं खोले जा रहे हैं। जमीन के दस्तावेजों के कम्प्यूटरीकरण में अनियमितता बरती गई है। विस्थापन आयोग का गठन होना चाहिए।

राज्य सचिव ने कहा कि इन्‍हीं ज्वलंत मुद्दों पर 5 से 10 जनवरी के बीच झारखंड के प्रखंड कार्यालयों पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा। इसके अलावा बस भाड़े मे बढ़ोतरी के खिलाफ कमिश्नरी मुख्यालय में स्थित परिवहन प्राधिकरण के अध्यक्ष सह आयुक्त से मिलकर उचित भाड़ा निर्धारण के लिए स्मार पत्र सौंपा जायेगा।

बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर पंचायत और स्थानीय निकायों के चुनाव दलीय आधार पर कराने और पंचायत चुनाव की तिथि अविलंब घोषित किए जाने की मांग की गई। बैठक की अध्यक्षता मो इकबाल और रामचंद्र ठाकुर ने की।