यकीन करें, यह आम सड़क नहीं, बरेली हाईवे है हुजूर

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

अवनीश कुमार

फर्रूखाबाद (उत्तर प्रदेश)। यकीन करें। यह आम सड़क नहीं है। बरेली हाईवे है। यह भी सच है कि हाईवे पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं। गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। इसकी वजह से आये दिन दुर्घटनाएं भी हो रही है।

गांव मदनपुर और मराहला के निकट सड़क पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। वाहन फंस जाने से यहां अक्सर घंटों जाम लगा रहता है। तकीपुर गांव के पास भी सड़क का यही हाल है। हाईवे के किनारे बसे गांवों में नाला और पानी का निकास नहीं होने से सड़क गड्ढों में तब्दील होती जा रही है। बारिश हो जाने पर पता ही नहीं चलता कि गड्ढा कहां और कितना गहरा है।

नवादा दोयम निवासी पूर्व सैनिक ओमकार सिंह ने बताया कि गड्ढे में उनकी कार फंसने से क्षतिग्रस्त हो गई। कस्बा निवासी हरीश दुबे कहते हैं कि वाहन अक्सर गड्ढों में फंसकर क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। मदनपुर निवासी प्रधानाचार्य अजय दुबे ने बताया कि मदनपुर बाजार में हालत इतनी खराब है कि पता ही नहीं चलता कि सड़क है भी या नहीं। स्कूल आने जाने वाले बच्चे अक्सर गिरकर चुटहिल हो जाते हैं।

बृजेश दुबे ने बताया कि कई वर्ष से सड़क की हालत ऐसी ही है। गड्ढे भर दिए जाते और बरसात होने पर फिर यही हाल हो जाता है। सड़क के गड्डों में बरसात का पानी भर जाने से स्थिति‍ और खराब हो गई है। स्कूल जाने वाले बच्चों की साइकिल गड्ढों में फंसकर गिर जा रही है। इससे वे चोटि‍ल हो जा रहे हैं।