पटना आज पहुंचेंगे लालू प्रसाद यादव, 6 टन के लालटेन का करेंगे उद्घाटन, कल सीबीआई कोर्ट में भी होंगे हाजिर

देश बिहार
Spread the love

पटना। राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव आज सोमवार को राजधानी पटना पहुंचेंगे। वो चारा घोटाला मामले में मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में हाजिर होंगे। लालू प्रसाद के पटना आने की पुष्टि राजद प्रवक्ता मृत्यूंजय तिवारी ने की है।

वो बिहार के बांका उप कोषागार से फर्जी रसीद के जरिए 46 लाख रुपये निकासी मामले में कोर्ट में हाजिर होंगे। वो इस मामले में मुख्य आरोपी हैं। इससे पहले लालू प्रसाद यादव सोमवार को राजद कार्यलय में बने लालटेन का उद्घाटन करेंगे।

बताया जा रहा है कि इस लालटेन का वजन 6 टन है और इसे राजस्थान से कई हिस्सों में लाया गया है। इसे पिछले दो महीनों से इंस्टॉल किया जा रहा था। इसका काम अब लगभग पूरा हो गया है। जिसके बाद आज सोमवार को लालू प्रसाद इस लालटेन का उद्घाटन करेंगे।

लालटेन की तस्वीर उद्घाटन से पहले लोगों के बीच नहीं जाए, इसके लिए राजद कार्यालय को चारों तरफ पर्दे से कवर कर दिया गया है। पार्टी के मुख्य गेट पर बड़ा सा पर्दा लगा दिया गया है। पार्टी कार्यालय में लंबे समय से एक लालटेन स्थापित करने का काम किया जा रहा था, जिसका काम पूरा हो गया है। पार्टी चाहती है लोगों के बीच इसकी पहली तस्वीर उद्घाटन के दौरान ही आए। इसलिए पार्टी कार्यालय में तालाबंदी कर दी गई है।