खुशखबरी! रेलवे ने शुरू की दिल्ली से बिहार के लिए नई ट्रेन, छठ पर मिलेगी कंफर्म सीट

Uncategorized
Spread the love

रांची। छठ और दिवाली को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक खास ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। ये ट्रेन नई दिल्ली से बिहार के लिए चलाई जाएगी।

बिहार से दिल्ली जाना हो या फिर दिल्ली से बिहार दोनों ही तरफ के यात्रियों के लिए यह ट्रेन परफेक्ट है। इस नई ट्रेन में आपको टिकट के लिए भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। रेलवे ने इस ट्रेन को गतिशक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन नाम दिया है। यह एसी स्पेशल ट्रेन है। इसकी एक और खास बात यह है कि इसका किराया दूसरी एसी ट्रेनों की तुलना में कम है।

शुक्रवार को विभाग ने इस ट्रेन का पहला फेरा चलाया है। गतिशक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से पटना जंक्शन के बीच में चलाई जाएगी। इस पूरी ट्रेन में विभाग ने थर्ड क्लास इकोनॉमी कोच लगाए हैं, जिसकी वजह से भी इसका किराया दूसरी ट्रेनों की तुलना में कम है। कई बार देखा जाता है कि बिहार के यात्री छठ पर और दिवाली पर घर जाने के लिए कंफर्म सीट को लेकर काफी परेशान रहते हैं तो इस तरह की परेशानी को दूर करने के लिए और यात्रियों को आसानी से कंफर्म सीट देने के लिए इस ट्रेन को चलाने का ऐलान किया है।

रेलवे ने बयान में बताया कि भारतीय रेलवे एक विशेष ट्रेन 01684/01683 आनंद विहार टर्मिनल-पटना-आनंद विहार टर्मिनल गति शक्ति सुपरफास्ट शुरू की है. इस ट्रेन में 20 नए कोच हैं। इसमें सभी कोच थर्ड एसी इकोनॉमी क्लास के हैं।

ट्रेन नंबर 01684 आनंद विहार टर्मिनल-पटना जंक्शन से 29, 31 अक्टूबर के आलावा 2, 5 और 7 नवंबर को भी रात को 11 बजकर 10 मिनट पर आनंद विहार टर्मिनल से संचालित होगी और अगले दिन दोपहर 3:45 बजे पटना जंक्शन पर पहुंचेगी। अगर इस ट्रेन के स्टॉपेज की बात की जाए तो यह रास्ते में कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, वाराणसी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन और दानापुर स्टेशनों पर रुकेगी।