जेटेट परीक्षा आयोजन को लेकर विस अध्‍यक्ष से मिले प्रशिक्ष‍ित शिक्षक

झारखंड
Spread the love

रांची। शिक्षक दिवस पर प्रशिक्षित शिक्षक संघ प्रदेश कमेटी का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष महिपाल महतो के नेतृत्व में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो से कांके रोड स्थित उनके आवास में मिला। उन्‍हें मांग पत्र सौंपा। कमेटी ने प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल शिक्षक बहाली से पूर्व जेटेट परीक्षा आयोजित करने की मांग की।

इस दौरान संघ के अध्यक्ष महिपाल महतो ने बताया कि 2016 के बाद झारखंड में जेटेट की परीक्षा नहीं हुई है। इस 5 साल के दौरान लगभग 5 लाख अभ्यर्थी शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं। एनसीटीई की गाइडलाइन के तहत प्रत्येक वर्ष कम से कम एक जेटेट का आयोजन होना चाहिए। दुर्भाग्य की बात है कि पिछले 5 साल से एक भी जेटेट का आयोजन नहीं हुआ है।

संघ के मुताबिक सारी बातों को सुनने के बाद  विधानसभा अध्यक्ष ने सकारात्मक आश्वासन दि‍या। उन्‍होंने कहा कि जेटेट-2021 का आयोजन जल्द से जल्द हो, इसका प्रयास किया जाएगा, ताकि शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थी  शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया से वंचित ना रहे l प्रतिनिधिमंडल में रितेश महतो, शांति गोपाल महतो, योगेंद्र, इंद्रजीत, रवि कुमार, शिवचरण प्रमाणिक आदि शामिल थे।