शिक्षक दिवस पर महाविद्यालय के मुख्‍य द्वार पर भूख हड़ताल

झारखंड शिक्षा
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के शोणभद्र आदर्श इंटर महाविद्यालय कांडी के सभी शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारी शिक्षक दिवस के दिन महाविद्यालय के मुख्‍य द्वार पर भूख हड़ताल पर बैठे। झारखंड वित रहित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर उन्‍होंने एक दिवसीय धरना व भूख हड़ताल कार्यक्रम कि‍या। प्राचार्य बीरेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि 05 सितंबर को राज्य के सभी सरकारी शिक्षक सम्मानित किए जा रहे हैं। वहीं वित्तरहित शिक्षक और कर्मचारी अपने-अपने विद्यालय में एक दिवसीय धरना के माध्यम से भूख हड़ताल पर हैं।

प्राचार्य ने बताया कि‍ सरकार वितरहित की अनदेखी कर रही है। कभी सरकार कहती है कि अनुदान की राशि दोगुना देंगे, तो कभी कहती है कि हम इन्हें माहवारी वेतन देंगे। सरकार के इस रवैये से वित्त रहित सभी महाविद्यालय के शिक्षकों के बीच असंतोष व्याप्त है। भूख हड़ताल पर बैठे सभी शिक्षक और कर्मचारियों ने एक स्वर में कहा कि सरकार उनकी बातों को सुनती है तो इसी प्रकार से धरना प्रदर्शन करते रहेंगे।

मौके पर प्रो आशुतोष कुमार मिश्र, उमाशंकर कुमार, इशरार आलम, अलख नाथ तिवारी, कामेश्वर साव, सतेन्द्र नाथ दुबे, मनोज राम, जंग बहादुर यादव, मथुरा प्रसाद, सत्येंद्र बैठा, राजेश कुमार गुप्ता सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।